• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 9

महिला विश्व कप : इंग्लैंड चौथी बार चैंपियन, ऐसे रहे हैं पिछले 8 फाइनल

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने अपनी धरती पर गजब का खेल दिखाते हुए चौथी बार महिला वनडे विश्व कप का खिताब जीत लिया है। इंग्लैंड ने रविवार को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉड्र्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए फाइनल में भारत को नौ रन से हरा दिया। हालांकि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 228/7 रन पर ही रोक दिया, लेकिन वह काफी बढिय़ा स्थिति में होने के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई।

टीम 48.4 ओवर में 219 रन पर ढेर हो गई। पूनम राउत ने सर्वाधिक 86 और हरमनप्रीत कौर ने 51 रन बनाए। प्लेयर ऑफ द मैच अन्या श्रबसोल ने छह और बाएं हाथ की स्पिनर हार्टले ने दो विकेट चटकाए।

इससे पहले इंग्लैंड की ओर से नताली शाइवर ने 51, विकेटकीपर सारा टेलर ने 45, कैथरीन ब्रंट ने 34, विनफील्ड ने 24 और टैमी ब्यूमोंट ने 23 रन का योगदान दिया। झूलन गोस्वामी ने तीन, पूनम यादव ने दो और राजेश्वरी गायकवाड ने एक विकेट लिया। इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने छह और न्यूजीलैंड ने एक बार विश्व कप जीता है।

अब हम देखेंगे अब तक हुए महिला विश्व कप के फाइनल :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women World Cup : England won fourth title, see last 8 finals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women world cup, england, fourth title, last 8 finals, india, punam raut, mithali raj, anya shrubsole, new zealand, jhulan goswami, harmanpreet kaur, heather knight, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved