• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महिला टी-20 विश्वकप : भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

गुयाना। मिताली राज (56) की संयमभरी पारी के दम पर भारत ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 133 रन पर रोक दिया और फिर 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भातर की टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था। वहीं, पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। टीम को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया से मात खानी पड़ी थी। भारतीय टीम अब अपने ग्रुप-बी में चार अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

पाकिस्तान से मिले 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को मिताली और स्मृति मंधाना (26) ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 73 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। मिताली के करियर का यह 16वां अर्धशतक था। उन्होंने 47 गेंदों पर सात चौके लगाए। मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। मंधाना ने 28 गेंदों पर चार चौके लगाए।

जेमिमा रोड्रिगेज ने 16, पिछले मैच में शानदार शतक बनाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 14 और वेदा कृष्णामूर्ति ने पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे नाबाद आठ रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से डायना बैग, निदा डार और बिस्माह मारूफ ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, बिस्माह मारूफ (53) और निदा डार (52) के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान ने भारत के सामने जीत के लिए 134 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 30 रन के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women T20 World Cup: India beat Pakistan by 7 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women t20 world cup, india beat pakistan, wickets, india, pakistan, t20 world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved