• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

T20 विश्व कप : हरमनप्रीत के रिकॉर्ड शतक की बदौलत जीता भारत

गुयाना (वेस्टइंडीज)। भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के रिकॉर्ड शतक के दम पर यहां प्रोविडेंस स्टेडियम में शुक्रवार देर रात आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 34 रन से शिकस्त दी। मुकाबले में 29 वर्षीय हरमनप्रीत ने महज 51 गेंदों पर 103 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली जिसमें उन्होंने सात चौके और आठ छक्के लगाए। वे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

इस दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। भारत द्वारा दिए गए 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 160 रन ही बना सकी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 40 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए।

हालांकि, इसके बाद हरमनप्रीत और जेमिमाह रॉड्रिगेज ने चौथे विकेट के लिए 134 रन की शानदार साझेदारी कर अपनी टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन तक पहुंचा दिया।

युवा बल्लेबाज रॉड्रिगेज ने 45 गेंदों पर सात चौकों के मदद से कुल 59 रन बनाए। रॉड्रिगेज का यह चौथा अर्धशतक है। इसके अलावा, हेमलता ने 15 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से लीह ताहुहु ने दो और जैस वाटकिन, लीह कास्पेरेक तथा सोफी डेवाइन ने एक-एक विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women T20 World Cup : India beat New Zealand by 34 runs, Harmanpreet Kaur smashed century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women t20 world cup, india, new zealand, india vs newzealand, harmanpreet kaur, jemima rodriguage, suzie bates, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved