• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला प्रीमियर लीग 2024 - क्लिनिकल गेंदबाजी ने आरसीबी को गुजरात जायंट्स पर आसान जीत दिलाई

Women Premier League 2024 - Clinical bowling leads RCB to easy win over Gujarat Giants - Cricket News in Hindi

बेंगलुरु, । यहां मंगलवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) सीजन 2 के 5वें मैच में स्पिनर सोफी मोलिनक्स (3-25) और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (2-14) की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने गुजरात जायंट्स को 45 गेंदें बाकी रहते 107/7 पर रोक दिया और आठ विकेट से बड़ी जीत हासिल कर ली।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्हें जल्द ही सफलता मिली, जब यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रेणुका सिंह ने बोर्ड पर सिर्फ 11 रन बनाकर गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी को आठ रन पर आउट कर दिया। रेणुका ने लेंथ डिलीवरी को थोड़ा आगे बढ़ाया, जिससे अंदरूनी किनारे से बचने और स्टंप्स बिखेरने में मदद मिली।
डब्ल्यूपीएल नीलामी में सबसे ज्यादा फायदा पाने वाली फोएबे लीचफील्ड ने रेणुका को 5 रन पर ऋचा घोष के हाथों आउट कर दिया और मोलिनक्स ने वेदा कृष्णमूर्ति को 5 रन पर वापस भेज दिया, गुजरात जाइंट्स 45/3 पर संकट में थे। उनकी मुश्किलें तब और बढ़ गईं, जब हरलीन देयोल, जो 31 में से 22 रन बनाकर अच्छी दिख रही थीं, एक गैरजरूरी सिंगल के लिए रन आउट हो गईं। उस समय गुजरात जायंट्स का स्कोर 50/4 था।दयालन हेमलता ने 25 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया, हालांकि आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात की पारी को मजबूती से बांधे रखा।108 रनों का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स को कप्तान स्मृति मंधाना ने सहारा दिया। उन्होंने 27 गेंदों में 43 रन बनाए। साथी सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन छह रन बनाकर आउट हो गईं, जिन्हें एशले गार्डनर की गेंद पर मेघना सिंह ने कैच किया, मंधाना को सब्बिनेनी मेघना के रूप में एक अच्छा साथी मिला, जिससे उन्होंने स्कोर आगे बढ़ाया। 72 रन पर कप्तान ने तनुजा कंवर को कैच देकर पवेलियन लौटने की पेशकश की।मेघना, जिन्होंने नाबाद 36 रन (28 गेंद, 5x4, 1x6) बनाए, विकेट पर टिकी रहीं और एलिसे पेरी की मदद से, जिन्होंने 14 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 23 रन बनाए, जिससे आरसीबी 110/2 पर पहुंच गई। 12.3 ओवर में बड़ी जीत पक्की हो गई।संक्षिप्त स्कोर :गुजरात जायंट्स 20 ओवर में 107/7 (दयालन हेमलता 31 नाबाद, हरलीन देयोल 22; सोफी मोलिनक्स 3-25, रेनुका सिंह 2-14) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 12.3 ओवर में 110/2 से हार (स्मृति मंधाना 43, सब्बिनेनी मेघना 36) नाबाद; एशले गार्डनर 1-16) आठ विकेट से।--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women Premier League 2024 - Clinical bowling leads RCB to easy win over Gujarat Giants
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women premier league 2024, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved