• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट शामिल करने का प्रस्ताव, हरमनप्रीत बोलीं...

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट को शामिल करने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया है। आईसीसी ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी। महिला टी20 क्रिकेट को 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करने का प्रस्ताव आईसीसी ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ मिलकर पेश किया है।

राष्ट्रमंडल खेलों में एक बार क्रिकेट को शामिल किया गया था, जब 1998 में कुआलालम्पुर में हुए खेलों में दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक जीता था। दुनियाभर में महिलाओं और लड़कियों को इस खेल के लिए प्रेरित करने और सशक्त बनाने के तहत बर्मिंघम में 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करने का आवेदन दिया गया है।

आईसीसी के प्रमुख कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, क्रिकेट और राष्ट्रमंडल खेल आपस में एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। इसके साथ ही ये राष्ट्रमंडल देशों के एक अरब लोगों से भी जुड़ा हुआ है। यह प्रस्ताव एक प्रकार से महिला क्रिकेट और राष्ट्रमंडल खेलों के बीच नई साझेदारी को दर्शाएगा। ऐसे में इस साझेदारी को लांच करने के लिए बर्मिंघम एक बेहतरीन मंच है।

इस प्रस्ताव पर भारतीय महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, यह एक अच्छा विचार है। राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करने से महिला क्रिकेट के प्रशंसकों की संख्या में भी इजाफा होगा।

बधिर टी20 विश्व कप : मंजीत के शानदार प्रदर्शन से जीता भारत

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women cricket may be included in 2022 commonwealth games
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women cricket, 2022 commonwealth games, birmingham, england, ecb, england and wales cricket board, malaysia, deaf t20 world cup, harmanpreet kaur, india vs nepal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved