• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महिलाओं की भी धाक, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा भारत ने जीती सीरीज

माउंट माउंगानुई। स्मृति मंधाना (90) और मिताली राज (62) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को मंगलवार को दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हरा दिया। बे-ओवल मैदान पर मिली इस जीत से मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई है। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम की ओर से मिले पहले बल्लेबाजी के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए कप्तान एमी स्टाथवेट (71) की अर्धशतकीय पारी से मेहमान टीम को 162 रनों का लक्ष्य दिया।

भारतीय टीम ने अपनी महिला गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड की पारी को 161 रनों पर ही समेट दिया। इस पारी में झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव को दो-दो सफलताएं मिलीं। शिखा पांडे को एक विकेट हासिल हुआ। न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत थोड़ी खराब रही। दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर उसे जेमिमाह रोड्रिगेज के रूप में अपना पहला विकेट गंवाना पड़ा।

रोड्रिगेज को एना पीटरसन ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर एमीलिया कैर के हाथों कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद, मंधाना का साथ देने आईं दीप्ति शर्मा (8) भी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सकीं। उन्हें ली ताहुहु ने विकेट के पीछे खड़ीं बर्नाडिने के हाथों कैच आउट कर भारतीय टीम का दूसरा विकेट गिरा दिया। भारतीय टीम ने 15 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women Cricket : India beat New Zealand by 8 wickets to clinch odi series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women cricket, india, new zealand, odi series, india vs newzealand, smriti mandhana, mithal raj, jhulan goswami, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, दूसरे वनडे मैच, न्यूजीलैंड, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved