• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एशिया कप फाइनल : भारत अंतिम गेंद पर हारा, बांग्लादेश पहली बार बना चैंपियन

कुलालालम्पुर। बांग्लादेश की महिलाओं ने एक रोमांचक मुकाबले में छह बार के चैम्पियन भारत को हराकर रविवार को यहां पहली बार टी-20 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। महिला एशिया कप के इतिहास पहली बार भारत के अलावा किसी अन्य देश ने यह खिताब पर कब्जा किया है। 2004 से 2008 तक इस टूर्नामेंट के मुकाबले में 50 ओवर फॉरमेट के हुआ करते थे लेकिन 2012 से इसे 20 ओवर का कर दिया गया।

भारत की ओर से दिए गए 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज शमिमा सुल्तान (16) और अयशा रहमान (17) ने बांग्लादेश को ठोस शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 35 रने जोड़े। लेग स्पिनर पूनम यादव ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को एक ही ओवर में आउट करके मैच में भारत की वापसी कराई। यादव ने फरजाना हक को 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन विपक्षी टीम के कुल स्कोर 55/3 कर दिया।

निगार सुल्ताना (27) और रुमाना अहमद (23) ने चौथे विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। सुल्ताना को यादव ने अपना चौथे शिकार बनाया, उन्होंने मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए। चौथा झटका लगने के बाद बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और अंतिम ओवर में उन्हें जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी। ऐसी मुश्किल परिस्थिति में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खुद गेंदबाजी का जिम्मा उठाया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की और मैच को अंतिम गेंद तक ले गई।

बांग्लादेश को जीत के लिए अंतिम गेंद पर दो रनों की आवश्यकता थी। कौर ने अच्छी गेंद डाली, बल्लेबाज जहांआरा आलम ने मिडविकेट की तरफ शॉट खेला लेकिन दिप्ती शर्मा गेंद को विकेटकीपर के दस्तानों तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो पाई और भारत को पहली बार बिना खिताब के टूर्नामेंट से वापस लौटना पड़ा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women Asia Cup T20 Tournament final between India and bangladesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women asia cup t20 tournament, final, india and bangladesh, india, bangladesh, harmanpreet kaur, smriti mandhana, jhulan goswami, veda, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved