• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जरूरत पड़ने पर विकेटकीपर की भूमिका निभाऊंगा: केएल राहुल

Will play wicketkeeper if required: KL Rahul - Cricket News in Hindi

मीरपुर । भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल यहां बांग्लादेश के खिलाफ शेष दो वनडे में विकेटों के पीछे कीपिंग की अपनी भूमिका को जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं। 30 वर्षीय राहुल ने कहा कि उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और आवश्यकता पड़ने पर इसे आगे भी करेंगे। पहली पसंद विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और सलामी बल्लेबाज लिटन दास का महत्वपूर्ण कैच भी लिया, हालांकि मेजबान टीम ने एक विकेट से मैच जीत लिया।

यह पहली बार था जब राहुल ने भारत के वनडे टीम में एक साल से अधिक समय तक विकेट कीपिंग की थी, लेकिन अनुभवी दाएं हाथ के बल्लेबाज उस भूमिका को जारी रखने के इच्छुक हैं, जो चयनकर्ताओं का मानना है कि यह सबसे अच्छा विकल्प है।

राहुल ने मैच के बाद कहा, हमने पिछले छह या सात महीनों में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप देखें, तो 2020 या 2021 के बाद से, मैंने वनडे प्रारूप में विकेट कीपिंग की है, और मैंने नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी की है।"

उन्होंने कहा, यह एक ऐसी भूमिका है जिसके लिए टीम ने मुझे तैयार रहने के लिए कहा है। मैंने इसे पहले भी किया है, और जब भी टीम चाहती है कि मैं यह भूमिका निभाऊं, तो मैं यह भूमिका निभाऊंगा।

राहुल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारत के लिए दो अर्धशतक बनाए, लेकिन आईसीसी के अनुसार, चार पारी में दहाई के आंकड़े तक पहुंचने में विफल रहे और टूर्नामेंट में 21.33 की औसत से सिर्फ 128 रन बनाए।

राहुल ने कहा कि वह टी20 विश्व कप के बाद से अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और एक और सफेद गेंद अर्धशतक के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रनों के बीच वापस आकर खुश हैं।

राहुल ने कहा, यह उन दिनों में से एक था, जहां हर किसी के अलावा, मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं अच्छा कर रहा था और जो शॉट मैंने मारे बाउंड्री पर गई है, जो भी किया है वह बेहतर हुआ है।"

अपने व्यक्तिगत स्कोर से खुश होने के बावजूद, राहुल को इस तथ्य पर पछतावा हुआ कि वह 40वें ओवर में आउट हो गए जब कुछ अतिरिक्त रन भारत के स्कोर को बढ़ा सकते थे और मैच के परिणाम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते थे। राहुल ने कहा, मुझे अंत में 30-40 रन और बनाने चाहिए थे।

उन्होंने कहा, अगर मैं अंत तक बल्लेबाजी करता तो मुझे 230-240 का अनुमान था। (मोहम्मद) सिराज मेरे साथ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इसलिए अगर मैं 10 ओवर और बल्लेबाजी कर सकता था और 30-40 रन बना सकता था, तो इससे बहुत फर्क पड़ता।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will play wicketkeeper if required: KL Rahul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kl rahul, will play wicketkeeper if required kl rahul, ind vs ban, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved