• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्या कोहली का लकी चार्म एडिलेड में भारत के काम आएगा?

Will Kohli lucky charm work for India in Adelaide - Cricket News in Hindi

एडिलेड| क्रिकेट में टॉस कोई भी जीत सकता है। इसके बाद हालांकि मैच जीतने के लिए मेहनत करनी पड़ी है। लेकिन अगर किसी कप्तान के साथ यह इत्तेफाक जुड़ा हो कि टेस्ट में टॉस जीतने पर उसे मैच में भी जीत मिली हो तो फिर क्या कहने। इसे लकी चार्म ही कहा जा सकता है। भारत के लिए विराट कोहली भी ऐसे ही लकी चार्म हैं। कोहली ने 2015 के बाद से आज तक (एडिलेड टेस्ट, 17 दिसम्बर 2020) जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता, भारत मैच हारा नहीं है। तो क्या कोहली का लकी चार्म भारत को एडिलेड में जारी डे-नाइट टेस्ट में भी जीत दिलाएगा?

कोहली इस टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं और कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे। अब देखना यह है कि कोहली का लकी चार्म उन्हें जीत के साथ स्वदेश ले जा पाता है कि नहीं?

अब आंकड़ों की बात करते हैं। साल 2015 में कप्तान बने कोहली कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 25 बार (एडिलेड टेस्ट को छोड़कर) टॉस जीत चुके हैं और सबसे अहम बात यह है कि भारत एक बार भी हारा नहीं है। ऐसा नहीं है कि इन 25 के 25 मैचों में भारत को जीत मिली है। चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं। सबसे अहम बात यह है कि भारत 21 बार जीता है।

इस बार मामला थोड़ा पेचीदा है क्योंकि भारत पहली बार आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेल रहा है। साथ ही यह उसका सिर्फ दूसरा डे-नाइट टेस्ट है जबकि आस्ट्रेलिया इस फारमेट में आठवीं बार खेल रहा है। आस्ट्रेलिया अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं हारा है। एडिलेड में यह उसका पांचवां मुकाबला है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will Kohli lucky charm work for India in Adelaide
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kohli, lucky charm, work, india, adelaide, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved