• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विश्व कप पूरी टीम ने जीता था, किसी एक के छक्के ने नहीं : गंभीर

WC won was by India, obsession over one six should stop: Gambhir - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने गुरुवार को उन लोगों को कड़ी फटकार लगाई, जो 2011 विश्व कप जीत में केवल महेंद्र सिंह धोनी के छक्के का जश्न मना रहे है। गंभीर ने कहा कि विश्व कप पूरी टीम के द्वारा जीता गया था, किसी एक के छक्के के दम पर नहीं। भारत ने आज ही के दिन 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद दूसरी बार विश्व कप जीता था। फाइनल में धोनी ने नुवान कुलासेकरा की गेंद पर छक्का लगाया था और भारत विश्व चैंपियन बना था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एक ट्वीट किया, जिसमें उसने धोनी द्वारा लगाए गए विजयी छक्के की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, "इस एक शॉट ने साल 2011 में करोड़ों भारतीयों को जश्न में डुबो दिया था।"

गंभीर ने इसी का जवाब देते हुए ट्वीट किया, "ये सिर्फ एक रिमाइंडर है। 2011 का विश्व कप पूरे भारत ने जीता था। पूरी भारतीय टीम ने जीता था और उसके सपोर्ट स्टाफ ने भी।"

गंभीर ने उस मैच में 97 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं, धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने भी नाबाद 91 रनों की पारी खेलकर भारत को छह विकेट से यादगार जीती दिलाई थी।

गंभीर ने बाद में एक ट्वीट में लिखा, " विश्व कप सभी भारतीयों द्वारा जीता गया।"

मैच में भारत जब 31 रन तक सचिन और सहवाग का विकेट गंवा चुका था तो गंभीर ने ही पहले विराट कोहली के साथ 84 रन की और फिर फिर धोनी के साथ 109 रनों की साझेदारी करके भारत को जीत की मंजिल तक पहुंचाया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WC won was by India, obsession over one six should stop: Gambhir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gautam gambhir, celebrating ms dhoni six, world cup 2011, ms dhoni, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved