• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जानें, भारत और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स की रैंकिंग पर क्या पड़ा फर्क

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में कोहली के शीर्ष स्थान पर 937 अंक हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से हार मिली थी। ऐसे में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में बनाए गए 58 रनों की बदौलत कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। कोहली ने अब तक खेले गए चार टेस्ट मैचों की आठ पारियों में कुल 544 रन बनाए हैं। रैंटिंग प्वाइंट के आधार पर वह बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में 11वें स्थान पर हैं। वे गैरी सोबर्स, क्लेड वॉलकॉट, विवियन रिचड्र्स और कुमार संगकारा से केवल एक अंक पीछे हैं।

आईसीसी ने सोमवार को जारी बयान में यह बात कही। टेस्ट बल्लेबाजों की इस रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं। साउथम्पटन टेस्ट में भारत के लिए 132 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले पुजारा के अंक 763 से 798 हो गए हैं।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चौथे टेस्ट मैच में कुल छह विकेट लिए और इस प्रदर्शन के तहत वे टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-20 खिलाडिय़ों में शामिल हो गए हैं। वे तीन स्थान ऊपर उठते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा, चौथे टेस्ट मैच में चार विकेट लेने वाले इशांत शर्मा ने भी एक स्थान ऊपर उठते हुए 25वां स्थान हासिल किया है। जसप्रीत बुमराह इस सूची में 37वें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli retains top position, know indian and england cricketers icc ranking after fourth test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, top position, indian cricketers, england cricketers, icc ranking, fourth test, cheteshwar pujara, mohammed shami, sam kuran, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved