• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप-2019 का रंगारंग आगाज, एलिजाबेथ से मिले सभी कप्तान

लंदन। आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला मैच गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा, लेकिन एक दिन पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह यहां बर्मिघम पैलेस के पास स्थिति प्रतिष्ठित लंदन मॉल में आयोजित किया गया। इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाया।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है। यहां हमारे बहुत प्रशंसक हैं। यह दबाव और गर्व दोनों की बात है। हम यहां मौजूद अपने समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हम कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कल का दिन हमारे लिए बेहद अहम दिन है। हम जहां हैं वहां आकर गर्व महसूस कर रहा हूं। इस मौके पर हर देश के दो प्रतिनिधि मौजूद थे जिन्होंने औपचारिक रूप से क्रिकेट खेली। भारत की तरफ से पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने अभिनेता फरहान अख्तर के साथ मिलकर हाथ आजमाए जबकि पाकिस्तान की तरफ से मलाला युसूफजई और अजहर, वेस्टइंडीज की तरफ से विवियन रिचडर्स और धावक योहान ब्लैक, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जैक्स कैलिस, आॅस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली और मेजबान देश की तरफ से केविन पीटरसन मौजूद रहे।

इस अवसर पर मलाला ने कहा कि अब हम देख सकते हैं कि क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। मुझे लगता है कि महिलाओं को खेलों में ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए। मैं बचपन से क्रिकेट की बड़ी प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि यह खेल अलग तरह की संस्कृति से आने वाले लोगों को जोड़ता है। हम सभी यहां क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए आए हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli meets Queen Elizabeth Ahead of 2019 ICC World Cup Opening Ceremony
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli meets queen elizabeth ahead of 2019 icc world cup opening ceremony, icc world cup 2019, virat kohli, sarfraz ahmed, faf du plessis, eoin morgan, aaron finch, mashrafe mortaza, kane williamson, dimuth karunaratne, jason holder, gulbadin naib\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved