• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विजय हजारे ट्रॉफी : बंगाल को हरा चैंपियन बना तमिलनाडु

नई दिल्ली। मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक (112) के बाद गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर तमिलनाडु ने फाइनल में बंगाल को हराकर पांचवीं बार विजय हजारे ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया। फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में बंगाल ने तमिलनाडु को 47.2 ओवरों में 217 रनों पर ही समेट दिया था। बंगाल को जीत की उम्मीद थी लेकिन तमिलनाडु के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उसे 45.5 ओवरों में 180 रनों पर ढेर कर खिताब पर कब्जा जमाया।

यह तीसरी बार है जब तमिलनाडु ने बंगाल को इस टूर्नामेंट के फाइनल में मात दी है। इससे पहले उसने 2008-09, 2009-10 में लगातार दो बार बंगाल को फाइनल में हराकर उसे खिताब से वंचित रखा था। बंगाल सिर्फ एक बार 2011-12 में यह टूर्नामेंट अपने नाम कर सका है जबकि पांच बार उपविजेता रहा है। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की शुरुआत खराब रही। उसने चार रनों पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। सेमीफाइनल में शतक जमाने वाले अभिमन्यू ईश्वरन (1) और अगनिव पन खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए थे।

श्रीवत्स गोस्वामी (23) भी 33 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे। कप्तान मनोज तिवारी (32) ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन विपक्षी टीम के कप्तान विजय शंकर ने उनकी गिल्लियां बिखेर कर बंगाल को 68 के कुल स्कोर पर चौथा झटका दिया। बंगाल के लिए 58 रनों का सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले सुदीप चटर्जी ने अनुस्प मजूमदार (24) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन साई किशोर ने चटर्जी को बोल्ड कर बंगाल की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। वह 143 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

उनसे पहले मजूमदार भी पवेलियन लौट गए। अंत में आमिर गानी (24) ही संघर्ष कर सके लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और बंगाल की टीम 45.5 ओवरों में 180 रनों पर ही ढेर होकर खिताब से चूक गई। तमिलनाडु के ओर से अश्विन क्राइस्ट, मोहम्मद मोहम्मद, राहिल शाह ने दो-दो विकेट लिए। शंकर, बाबा अपराजित और साई किशोर को एक-एक सफलता मिली।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Hazare Trophy : Tamilnadu beat Bengal in final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay hazare trophy, tamilnadu, bengal, final, dinesh kartik, manoj tiwary, vijay shankar, mohammad shami, ashok dinda, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved