• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विजय हजारे ट्रॉफी : रहाणे-अय्यर के तूफानी शतक से जीती मुंबई

बेंगलुरू। कप्तान अजिंक्य रहाणे (148) और श्रेयस अय्यर (110) की बेहतरीन शतकीय पारियों के दम पर मुंबई ने शुक्रवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में कर्नाटक को 88 रनों से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रहाणे और अय्यर के शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 362 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक की टीम 45 ओवरों में 274 रनों पर ही ढेर हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बनाए। मयंक ने 48 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली। अंत में कृष्णाप्पा गौतम (38), विनय कुमार (36) और अभिमन्यु मिथुन (24) ने संघर्ष कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की लेकिन नाकाम रहे। इससे पहले, कर्नाटक के गेंदबाजों को मुंबई के शीर्ष क्रम ने बेहद परेशान किया।

रहाणे के साथ पारी की शुरुआत करने आए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 53 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली और पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की। इसके बाद रहाणे ने अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 216 रन जोड़े और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। रहाणे ने 150 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के जड़े तो वहीं अय्यर ने तेजी से 82 गेंदों की पारी में पांच चौके और आठ चौकों की मदद से शतक बनाया

इसी ग्रुप के अलुर में खेले गए एक अन्य मैच में गोवा ने रेलवे को 42 रनों से हरा दिया। गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुमिरन अमोनकर की 105 गेंदों में 12 चौकों की मदद से खेली गई 82 रनों और एस.एस. कोथांकर 67 की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पूरे 50 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट पर 317 रन बनाए और फिर कृष्णा दास के चार विकेट के दम पर रेलवे को 47.2 ओवरों में 275 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम किया।

रेलवे के लिए अमित पाउनिकर ने 99 गेंदों में 84 रन बनाए जिसमें नौ चौके एक छक्का शामिल है। केदार देवधर ने 72 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली। दास के अलावा गोवा के लिए लक्ष्य गर्ग ने तीन विकेट अपने नाम किए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Hazare Trophy : Mumbai beat Karnataka by 88 runs, Rahane and Iyer smashes century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay hazare trophy, mumbai, karnataka, ajinkya rahane, shreyas iyer, century, mumbai vs karnataka, mayank agarwal, goa, railway, punjab, vidarbha, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved