• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विजय हजारे ट्रॉफी : कर्नाटक चौथी बार फाइनल में पहुंचा, छत्तीसगढ़ को हराया

बेंगलुरू। देवदत्त पड्डीकल (92) और लोकेश राहुल (नाबाद 88) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के सहारे कर्नाटक ने बुधवार को यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे टूर्नामेंट) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 223 रन का स्कोर बनाया।

टीम की ओर से अमनदीप खरे ने 102 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 78 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा सुमित रुइकर ने 40, कप्तान हरप्रीत सिंह ने 25 और आशुतोष सिंह ने 20 रन बनाए। कर्नाटक के लिए वी. कौशिक ने सर्वाधिक चार खिलाडिय़ों को आउट किया। इसके अलावा अभिमन्यु मिथुन, कृष्णप्पा गौतम और प्रवीन दुबे ने दो-दो विकेट चटकाए।

छत्तीसगढ़ से मिले 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक को राहुल और पड्डीकल ने पहले विकेट के लिए 30.5 ओवरों में 155 रनों की साझेदारी कर ठोस शुरूआत दी। पड्डीकल ने 98 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए।

उनके आउट होने के बाद राहुल और मयंक अग्रवाल (नाबाद 47) ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी करके 10 ओवर शेष रहते कर्नाटक को नौ विकेट से शानदार जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। राहुल ने 111 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जबकि मयंक ने 33 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए।

गुजरात को हराकर तमिलनाडु फाइनल में

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Hazare Trophy : Karnataka enter in final to beat Chhattisgarh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay hazare trophy, karnataka enter in final, chhattisgarh, karnataka vs chhattisgarh, lokesh rahul, mayank agarwal, tamilnadu, gujarat, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved