• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

विजय हजारे ट्रॉफी : सेमीफाइनल में पहुंचे झारखंड और बंगाल

बुधवार को ही फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल के सामने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 319 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। लेकिन बंगाल ने एक गेंद शेष रहते 320 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। महाराष्ट्र के लिए राहुल त्रिपाठी (95) और निखिल नाइक (63) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (43) और कप्तान केदार जाधव (44) ने भी अहम योगदान दिया। बंगाल के लिए सायन घोष और आमिर गनी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि प्रज्ञान ओझा को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (74), अनुस्तूप मजूमदार (66) और सुदीप चटर्जी (नाबाद 60) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इनके अलावा आग्नीव पान (47) और कप्तान मनोज तिवारी (40) ने भी जीत में अहम योगदान दिया। टीम ने 49.5 ओवरों में छह विकेट खोकर 320 रन बनाए और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महाराष्ट्र के लिए श्रीकांत मुंढे, शम्शुजमा काजी और केदार जाधव ने दो-दो विकेट लिए।

तमिलनाडु और बड़ौदा पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं। विजय हजारे ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मैच बड़ोदा और तमिलनाडु के बीच 16 मार्च को खेला जाएगा, वहीं बंगाल और झारखंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच 17 मार्च को होगा। टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा।

(IANS)

[ ये 9 स्टार फुटबॉलर हैं इन लक्जरी कारों के दीवाने]

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Hazare Trophy : Jharkhand and Bengal enter in semifinal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay hazare trophy, jharkhand, bengal, semifinal, vidarbha, maharashtra, ms dhoni, manoj tiwari, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved