• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कर्स्टन-नेहरा या पोंटिंग-गांगुली काम नहीं आ रहे कोच! दहिया ने कहा...

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के पास मु़ख्य कोच के रूप में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ओपनर गैरी कर्स्टन और गेंदबाजी कोच के रूप में पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा हैं। इसके बावजूद टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में पहले पांच में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है। इसी तरह दिल्ली कैपिटल्स की टीम में मुख्य कोच के रूप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और सलाहकार के रूप में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली हैं।

क्रिकेट के दो महान कप्तानों के होने के बावजूद टीम अपनी छाप छोडऩे में असफल रही है। सवाल यह है कि डगआउट में इन दिग्गजों की भूमिका कितनी महत्वपूर्ण है और क्या उनकी मौजूदगी वास्तव में टीम को बेहतर बनाने में मदद करती है? कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व सहायक कोच विजय दहिया ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि निश्चित रूप से अनुभवी पूर्व क्रिकेटरों का मार्गदर्शन टीम को मदद करता है।

लेकिन अंत में टीम का मार्गदर्शन करने के लिए कप्तान की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि क्या वे खिलाडिय़ों को संदेश देने में सक्षम हैं और यदि वे विश्वास के लायक है। यदि आप बेंगलोर और कोलकाता के बीच हुए मैच को देखें तो यह अंतिम 13 गेंदों में किधर भी जा सकता था। अगर कोई असाधारण पारी खेलता है तो आप इसमें कुछ नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Dahiya reaction about support staff in ipl-12
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay dahiya, support staff, ipl-12, ipl 12, indian premier league, rcb, gary krsten, ashish nehra, ricky ponting, sourav ganguly, delhi captals, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved