• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

विदर्भ ने 61वें सत्र में जीती पहली रणजी ट्रॉफी, देखें अन्य रिकॉर्ड भी

नई दिल्ली। बल्लेबाज फैज फजल की कप्तानी में विदर्भ की क्रिकेट टीम ने सोमवार को इतिहास रच दिया। उसने इंदौर में खेले गए पांच दिवसीय फाइनल में सात बार की चैंपियन दिल्ली को 9 विकेट से रौंद पहली बार रणजी ट्रॉफी जीत ली। खास बात ये है कि विदर्भ 61वें प्रयास में यह कमाल करने में सफल रहा।

विदर्भ ने पहली बार 1957-58 में रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया था और इस सत्र में शुरुआत से पहले 260 मैच खेल लिए थे। विदर्भ के अलावा दो टीमों ने ही पहला रणजी खिताब जीतने में ज्यादा समय लिया था। गुजरात ने 83 और उत्तर प्रदेश ने 72 सत्र के बाद खिताब पर कब्जा जमाया था।

इस मामले में राजस्थान चौथे नंबर पर है, जिसने पहला खिताब जीतने के लिए 60 सीजन लिए थे। विदर्भ रणजी ट्रॉफी जीतने वाली 18वीं टीम है। फाइनल में दिल्ली ने पहली पारी में 295 और दूसरी पारी में 280 रन बनाए। विदर्भ पहली पारी में 547 रन बनाने के बाद दूसरी में 32/1 रन बनाकर मैच जीत गया। इस मुकाबले में दिल्ली की कमान ऋषभ पंत के हाथों में थी।

अब हम देखेंगे रणजी ट्रॉफी से जुड़े 5 और दिलचस्प रिकॉर्ड :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vidarbha won first time Ranji Trophy in 61 season, know more records
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vidarbha, ranji trophy, 61 season, more records, delhi, indore, wasim jaffer, rishabh pant, faiz fazal, vidarbha vs delhi, gujarat, rajasthan, special story on cricket records, uttar pradesh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved