• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उस्मान ख्वाजा को अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टिकर हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा

Usman Khawaja was forced to remove the Black Dove sticker from his bat - Cricket News in Hindi

वेलिंगटन। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ब्लैक डव स्टीकर को लेकर विवाद को फिर से हवा दे दी है, क्योंकि उन्हें वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टीकर हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दुर्भाग्य से, शनिवार सुबह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान ख्वाजा का बल्ला टूट गया। छत्तीस वर्षीय खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी जारी रखने से पहले अपने बल्ले पर से जैतून की शाखा को पकड़े हुए कबूतर के चित्र को हटाना पड़ा, जबकि मैट रेनशॉ एक अतिरिक्त बल्ले के साथ मैदान पर आ गए।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान कबूतर का चित्र लगाने के ख्वाजा के अनुरोध को खारिज कर दिया, इसे "राजनीतिक विरोध" कहा। इसके बावजूद, क्वींसलैंडर ने अपने नेट सत्र के दौरान इसे पहनना जारी रखा है। इसके बावजूद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने इस्लामाबाद में पैदा हुए खिलाड़ी को अपना पूरा समर्थन देने का वादा किया है। इस अनुभवी खिलाड़ी की खेल की सर्वोच्च संस्था द्वारा फिर से निंदा की गई जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती मैच के दौरान काली पट्टी पहनी थी।

हालाँकि, टॉम ब्लंडेल द्वारा अपनी गेंदबाजी से ग्लेन फिलिप्स को शानदार ढंग से स्टंप करने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज 28 रन पर आउट हो गए।

इससे पहले पहली पारी में लियोन ने सर्वाधिक 41 रन बनाए, लेकिन मेहमान टीम 164 रन पर आउट हो गई, जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 369 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला। खिलाड़ियों के लंच के लिए रवाना होने से कुछ देर पहले ऑफ स्पिनर ने टॉम लैथम को आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के 383 रनों के जवाब में ब्लैक कैप्स को 179 रनों पर आउट कर दिया, जिससे उन्हें 204 रनों की बढ़त मिली।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Usman Khawaja was forced to remove the Black Dove sticker from his bat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: usman khawaja, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved