• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईसीसी में फिर शामिल हुआ अमेरिका, बना 93वां संबद्ध सदस्य

USA becomes 93rd associate country of ICC - Cricket News in Hindi

दुबई। कुछ साल पहले अमेरिका क्रिकेट संघ को हटाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उसे एक बार फिर अपनी सदस्य सूची में शामिल कर लिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। आईसीसी के बयान के अनुसार, अमेरिका की उसका 93वां संबद्ध सदस्य बनने की अपील को संविधान के मुताबिक मंजूर कर लिया है।

इस बात की सिफारिश आईसीसी की सदस्य समिति ने पिछले साल हुई बैठक में की थी जिसे तत्काल प्रभाव से मान लिया गया है। आईसीसी का सदस्य होने के नाते अब अमेरिका आईसीसी से मिलने वाली सुविधाएं पाने का हकदार हो जाएगा। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड रिचडर्सन ने कहा कि यह कड़ी मेहनत का नतीजा है और मैं इस मौके पर अमेरिकी क्रिकेट को बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।

अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पराग मराठे ने कहा कि अमेरिका क्रिकेट का गठन देश में क्रिकेट समुदाय को एक साथ लाना, खेल का विकास करना था। आज आईसीसी द्वारा हमें उसके सदस्यों की सूची में शामिल करना हमारे सफर की ओर उठाया गया बड़ा कदम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-USA becomes 93rd associate country of ICC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: usa, 93rd associate country, icc, international cricket council, ceo, david richardson, parag marathe, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved