• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एशिया कप : अंडर 19 में श्रीलंका को पछाड भारत बना चैपिंयन

Under-19 Asia Cup: India Beat Sri Lanka By 144 Runs To Clinch Title - Cricket News in Hindi

ढाका। भारत अंडर 19 टीम ने एशिया कप पर अपना कब्जा जमा लिया है। ढाका में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 144 रनों के विशाल अंतर से हराकर रिकॉर्ड छठी बार यह खिताब जीता। रविवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेले गए एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम 38.4 ओवर में 160 रन पर ढेर हो गई। भारत ने 144 रन के अंतर से खिताब अपने नाम कर लिया। हर्ष त्यागी ने 38 रन देकर 6 विकेट लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।
फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को यशस्वी जायसवाल और अनुज रावत की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। 26वें ओवर की पहली गेंद पर अनुज रावत वेलागे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिए गए। उन्होंने 57 रन बनाए। रावत के आउट होने के बाद यशस्वी ने देवदत्त पदिक्कल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। 180 के स्कोर पर शतक की ओर बढ़ रहे जायसवाल भी एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने 113 गेंद में 85 रन बनाए। इसके बाद देवदत्त पदिक्कल भी 40.5 ओवर में 194 के स्कोर पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

सिमरन सिंह और आयुष बदोनी संभाली पारी...

तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान सिमरन सिंह ने बदोनी के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए अंतिम 10 ओवर में 110 रन जोड़े। सिमरन ने 37 गेंद में नाबाद 65 रन की धुआंधार पारी खेली वहीं आयुष बदोनी ने 28 गेंद में 52 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और पांच छक्के जड़े। इस तरह टीम इंडिया निर्धारित पचास ओवरों में 4 विकेट पर 304 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई।

हर्ष त्यागी की शानदार गेंदबाजी...

बड़े लक्ष्य का बचाव करने उतरी टीम इंडिया को गेंदबाजों ने भी अच्छी शुरुआत दी। 20 रन के स्कोर पर ही हर्ष जांगड़ा ने भारत को परेरा का विकेट दिलाया। परेरा 12 रन बना सके। इसके बाद हर्ष त्यागी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट झटके। श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास त्यागी की गेदों का कोई तोड़ नहीं था। उनके अलावा सिद्धार्थ देसाई ने 37 रन देकर 2 विकेट लिए। देसाई ने टीम इंडिया के लिए विजयी विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Under-19 Asia Cup: India Beat Sri Lanka By 144 Runs To Clinch Title
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: under-19 asia cup, indian cricket teem, india beat sri lanka, under 19 asia cup final, sports news, cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved