• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंडर-19 वर्ल्ड कप : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराया

U-19 CWC: Wellalage slams half-ton, takes five wickets as Sri Lanka beat Australia - Cricket News in Hindi

बस्सेटेरे । कप्तान डुनिथ वेलालेज के अर्धशतकीय पारी की वजह से श्रीलंका ने मंगलवार को यहां कोनारी स्पोर्ट्स क्लब में अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप डी मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया। वेलेज ने पहले अपने मैच में 10 ओवरों में सिर्फ 28 रन देकर पांच विकेट लिए और चिप्स ने 71 गेंदों में 52 रन बनाकर टूर्नामेंट में श्रीलंका के जीत के रिकॉर्ड को बरकरार रखा।

श्रीलंका दो मैचों में चार अंकों के साथ ग्रुप डी में सबसे ऊपर पहुंच गया, जबकि मेजबान वेस्टइंडीज बेहतर नेट रन रेट (एनआरआर) के कारण हार और जीत के बाद दूसरे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए संघर्ष कर रहा था। कैंपबेल केलावे और निवेथन राधाकृष्णन के बीच उनकी सर्वोच्च साझेदारी हुई, क्योंकि उन्होंने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। केलावे 77 गेंदों में 54 रनों के साथ ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष स्कोरर थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया 175 रनों पर ऑलआउट हो गया।

मैच में वेलालेज को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया, उन्होंने विश्व कप के लिए अपना दूसरा पांच विकेट लिया।

जवाब में, श्रीलंका के बल्लेबाजों ने आवश्यक रन रेट से ऊपर रखा और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का जमकर सामना किया। टॉम व्हिटनी और विलियम साल्जमैन ने श्रीलंका के लिए और तीन विकेट के नुकसान पर 41 रन बना दिए।

वेललेज ने फिर श्रीलंका को मैच जीतने में मदद की, लेकिन इस बार हाथ में बल्ला था। अंजला बंडारा के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की। इसके बाद बंडारा आउट हो गए। लेकिन वेलेज ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 69 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का शामिल था।

श्रीलंका को केवल पांच रनों की आवश्यकता थी, तब वेलेज आउट होकर पवेलियन लौट गए, इसके बाद श्रीलंका के रवीन डी सिल्वा ने शॉट मारकर मैच को अपने नाम कर लिया और श्रीलंका ग्रुप डी में एकमात्र नाबाद टीम बनकर उभरी है।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 50 ओवरों में 175 (कैंपबेल केलावे 54, डुनिथ वेलालेज 5/28, ट्रेवीन मैथ्यू 2/32) श्रीलंका 37 ओवरों में 177/6 (डुनिथ वेलालेज 52, अंजला बांदारा 33, जोशुआ गार्नर 2/21)। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-U-19 CWC: Wellalage slams half-ton, takes five wickets as Sri Lanka beat Australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: u-19 cwc, sri lanka beat australia, dunith wellalage, under-19 icc cricket world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved