• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

U-19 एशिया कप : पाकिस्तान को हरा भारत सेमीफाइनल में, अर्जुन और तिलक के शतक

मोराटुवा (श्रीलंका)। भारत ने यहां टायरोने फर्नाडो स्टेडियम में खेले गए अंडर-19 एशिया कप के अपने दूसरे मैच में शनिवार को पाकिस्तान को 60 रनों से हरा दिया। भारत की यह इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत तो मात दी थी। भारत ने इसी के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दो मैचों में दो जीत के साथ उसके चार अंक हो गए हैं। अफगानिस्तान भी दो मैचों में दो जीत से चार अंक लेकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

पाकिस्तान और कुवैत को दोनों मैचों में हार मिली है। अगर यह टीमें अपने दोनों मैच जीत भी जाती हैं तो सेमीफाइनल में नहीं जा सकती। भारत को अपना अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को खेलना है।

उस मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाल भारत के युवा सलामी बल्लेबाज अजुर्न आजाद ने इस मैच में 121 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके साथ तिलक वर्मा ने 110 रन बनाए। दोनों की शतकीय पारियों के बूते भारत ने 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 309 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवरों में 245 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

अर्जुन ने 111 गेंदों पर 11 चौके और चार छक्के मारे। तिलक ने 119 गेंदों का सामना कर 10 चौके और एक छक्का मारा। इन दोनों के अलावा भारत का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं जमा सका। शाश्वत रावत ने 18, अर्थव अनकोलेकर ने 16 और ध्रूव जुरेल ने 10 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-U-19 Asia Cup : India beat Pakistan by 60 runs, Arjun Azad and NT Tilak Verma smashed century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: u-19 asia cup, india, pakistan, arjun azad, nt tilak verma, india vs pakistan, rohail nazir, atharva ankolekar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved