• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

त्रिकोणीय T20 सीरीज : फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

ऑकलैंड। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर (27/3 विकेट) की गेंदबाजी और डी आर्की शॉर्ट (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को न्यूजीलैंड को त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल मैच में 19 रनों से हरा दिया। मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया है।

यही नहीं, इस खिताबी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 टीमों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इसकी आधिकारिक घोषणा गुरुवार को होगी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बनाए। बारिश के शुरू होने तक ऑस्ट्रेलिया ने केवल तीन विकेट के नुकसान पर 14.4 ओवर खेलते हुए 121 रन बना लिए थे।

बारिश के कारण गीली हुई पिच के जल्द सूखने की कोई गुंजाइश न देखते हुए अंपायरों ने डकवर्थ लुइस प्रणाली के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 19 रनों से विजेता घोषित कर दिया। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। इसके अलावा, मार्टिन गुप्टिल ने 21 और कोलिन मुनरो ने 29 रनों का योगदान दिया। इन तीन खिलाडिय़ों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Triangular T20 Series : Australia beat New Zealand by 19 runs in final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: triangular t20 series, australia, new zealand, final, australia vs newzealand, duckworth lewis method, ross taylor, ashton agar, short, glenn maxwell, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved