• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

रोमांचक रविवार : भारत-पाकिस्तान के बीच एक नहीं, दो बड़े मुकाबले...

लंदन। भारतीय खेल प्रेमियों के लिए रविवार का दिन बेहद रोमांचकारी होने वाला है। सनडे को भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल पाकिस्तान से भिड़ेगी, जबकि इससे 55 मील से भी कम दूरी पर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी टीम को मिल्टन केन्स में पाकिस्तान की ही हॉकी टीम के खिलाफ उतरना है यानी विराट कोहली के बेहतरीन ड्राइव और हरमनप्रीत सिंह की ताकतवर ड्रैग-फ्लिक का नजारा रविवार को इंग्लैंड की धरती पर एक साथ दिखेगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट और हॉकी के मैदान पर किसी तीसरे देश में आमने-सामने होंगी। ऎसे में दर्शकों के लिए दुविधा होगी ही, क्योंकि वे इधर जाएं या उधर!

ग्लैमर से भरपूर क्रिकेट मुकाबले के गवाह बनने को बॉलीवुड सितारे, राजनीतिक हस्तियां और जाने-माने लोगों के पहुंचने की उम्मीद है, जबकि हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल मुकाबला भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। जो खेल प्रेमी क्रिकेट मैच का टिकट नहीं खरीद पाए, वे लगभग एक घंटे की दूरी पर मिल्टन केन्स जाकर हरमनप्रीत सिंह और एस.वी. सुनील जैसे खिलाड़ियों के कौशल का गवाह बन सकते हैं।

बता दें, किसी वक्त इमरान खान, जावेद मियांदाद, वसीम अकरम और सलीम मलिक जैसे स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाफ जीत बेहद संतोष देती थी। इसी तरह हॉकी में शाहबाज अहमद, ताहिर जमां या बाद में सोहेल अब्बास और रेहान बट की मौजूदगी वाली पाकिस्तान टीम के खिलाफ जीत विशेष होती थी। एक औसत भारतीय खेल प्रेमी पाकिस्तान के इन क्रिकेट, हॉकी दिग्गजों के नामों से वाकिफ होता था, लेकिन आज वह बात नहीं रही।

चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी, तो सरहद के दोनों पार दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलेगी। दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव ने क्रिकेट की इस जंग को और रोमांचक बना दिया है। द्विपक्षीय क्रिकेट को भारत सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।

विगत चैंपियन भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि वही नतीजा फिर हासिल करने के लिए कुछ अतिरिक्त करने की जरूरत नहीं है। उस मैच के बाद हालांकि पाकिस्तान ने अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है। वैसे भी यह मुकाबला सिर्फ क्रिकेट कौशल का नहीं, बल्कि दबाव झेलने की क्षमता का भी होगा। चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर जावेद मियांदाद का छक्का बरसों तक भारतीय क्रिकेटरों को कचोटता रहा, जब तक कि सचिन तेंदुलकर ने सेंचुरियन में वह यादगार पारी खेल बदला चुकता नहीं किया।

हॉकी टीम ने कनाडा को 3-0 से हराया...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-thrilling sunday: india and pakistan will face each other in two games in london
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thrilling, sunday, india, pakistan, champions trophy, cricket, world hockey league, hockey, london, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved