• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीसरा टेस्ट : पाकिस्तान को हरा न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज

अबु धाबी। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें दिन शुक्रवार को पाकिस्तान को 123 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। वल्र्ड नंबर-4 न्यूजीलैंड की घर के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ 49 साल बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट चार रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट पारी और 16 रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दिया था।

न्यूजीलैंड ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में अपनी दूसरी पारी में पांचवें दिन चार विकेट पर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने सात विकेट पर 353 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 280 रनों का लक्ष्य रखा। कीवी टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे।

वहीं पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 348 रन का स्कोर खड़ा किया था। कीवी टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में कप्तान केन विलियमसन ने 139, हेनरी निकोलस ने 126, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 26 और रॉस टेलर ने 22 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने चार, शाहीन आफरीदी ने दो और हसन अली ने एक विकेट लिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third Test : Pakistan beat New Zealand by 123 runs to clinch series by 2-1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third test, pakistan, new zealand, test series, pakistan vs newzealand, kane williamson, henry nicholas, mohammad hafeez, babar azam, ajaz patel, william somerwille, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved