• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मेंडिस-रोशेन नहीं टाल पाए हार, इंग्लैंड ने 55 साल बाद किया यह कमाल

कोलंबो (श्रीलंका)। इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में यहां सोमवार को श्रीलंका को 42 रनों से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप करने में कामयाबी पाई। इंग्लैंड ने विदेशी सरजमीं पर 55 साल बाद यह कारनामा किया है। इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार 1963 में घर के बाहर 3-0 से क्लीन स्वीप करने में कामयाबी पाई थी। श्रीलंका को तीसरी बार किसी घरेलू सीरीज के सभी तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

अस्ट्रेलिया ने 2004 और भारत ने पिछले वर्ष श्रीलंका को उसी के घर में 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। मेजबान टीम चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड द्वारा दिए गए 327 रनों के जवाब में 284 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि बेन फोक्स मैन ऑफ द सीरीज रहे।

श्रीलंका ने सोमवार को अपने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 53 रन से स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और लक्षण संदाकन सात के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद, छठे विकेट के लिए कुसल मेंडिस (86) और रोशन सिल्वा (65) के बीच 102 रनों की अहम साझेदारी हुई।

मेंडिस को जैक लीच ने रन आउट करके इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई। मेंडिस के पवेलियन लौटने के बाद मेजबान टीम की पारी लडख़ड़ा गई। श्रीलंका ने 226 रनों के कुल योग पर अपने नौ विकेट गंवा दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third Test : England cleansweeps Sri Lanka by 3-0
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third test, england, sri lanka, england vs srilanka, ben foakes, jonny bairstow, cleansweep, kausal mendis, roshen silva, moeen ali, jack leach, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved