• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीसरा टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 232 रन से दी करारी शिकस्त

ग्रास आइल (सेंट लूसिया)। इंग्लैंड ने यहां खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में मार्क वुड और जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को 232 रनों से करारी शिकस्त दी। सीरीज 2-1 से मेजबान टीम के नाम रही। पहले दो टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। वुड को मैन ऑफ द मैच जबकि केमार रोच को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इंग्लैंड ने मंगलवार को चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रनों से आगे खेलना शुरू किया।

कप्तान जोए रूट (122) के पवेलियन लौटने के साथ ही मेहमान टीम ने अपनी पारी घोषित कर दी। उसने पहली पारी में मिली 123 रनों की बढ़त के आधार पर वेस्टइंडीज को 485 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 10 रन के भीतर ही शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए। एंडरसन ने धारदार गेंदबाजी करते हुए जॉन कैम्पबेल (0), कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (8) और डेरेन ब्रावो (0) को पवेलियन की राह दिखाई।

शाई होप भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 14 के निजी स्कोर पर वुड ने आउट किया। पांचवें विकेट के लिए शिमरोन हेटमायर ने रॉस्टन चेज के साथ मिलकर 45 रनों की साझेदारी की। हेटमायर (19) को रन आउट करके जोए डेनली ने इंग्लैंड के लिए घातक दिख रही इस साझेदारी को तोड़ा। शेन डावरिच (19) और रोच (29) को पवेलियन भेजकर मोइन अली ने मेजबान टीम का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 156 रन कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third Test : England beat West Indies by 232 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third test, england, west indies, england vs westindies, kemar roach, mark wood, james anderson, joe root, moeen ali, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved