• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने टेके घुटने, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

Third T20 Match between india and sri lanka in pune - Cricket News in Hindi

पुणे। यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को भारत के हाथों 78 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाएं थे, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम इतने 15.5 ओवरों में 123 रन पर ही ऑलआउट हो गई और उसे भारत के हाथों 78 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की।
इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाएं थे। वहीं 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाई और 15.5 ओवरों में 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हालांकि श्रीलंका की तरफ से धनंजया डे सिल्वा (57) और एंजेलो मैथ्यूज (31) ने कुछ समय तक संघर्ष जरूर किया लेकिन वो भी अपनी टीम को जीत के आस-पास भी नहीं पहुंचा सके। गेंदबाजी में भारत की ओर से नवदीप सैनी ने तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए, जबकि बुमराह के हाथ एक सफलता हाथ लगी।

इससे पहले भारत का पहला विकेट धवन के रूप में 97 रनों पर गिरा। धवन ने 36 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद कप्तान ने पहली बार इस सीरीज में अंतिम एकादश में शामिल किए गए संजू सैमसन को बल्लेबाजी के लिए भेजा। सैमसन ने आते ही छक्के के साथ उद्घाटन किया लेकिन दो गेंदों का सामना करने के बाद वह छह रन बनाकर आउट हो गए।
इसके बाद राहुल का विकेट गिरा। राहुल ने 36 गेदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया। राहुल का विकेट 118 के कुल योग प गिरा। इसके बाद आए श्रेयश अय्यर भी अधिक देर विकेट पर नहीं टिक सके और दो गेंदों का सामना कर एक चौका लगाने के बाद 122 के कुल योग पर आउट हुए। धवन, राहुल और अय्यर के विकेट लक्षन संदाकन ने लिए जबकि सैमसन को वानिंदू हासारांगा ने आउट किया।

कप्तान विराट कोहली (26) ने मनीष पांडेय के साथ मिलकर स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन 164 के कुल योग पर कोहली रन आउट हो गए। कोहली ने 17 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया। उनका विकेट 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा और अगली ही गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर (0) भी चलते बने।

इसके बाद पांडेय और शार्दूल ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। इन दोनों ने 14 गेंदों पर 37 रन जोड़े। पांडेय 18 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाकर नाबाद लौटे जबकि शार्दूल ने आठ गेंदों की तूफानी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। श्रीलंका की ओर से संदाकन और वानिंदू के अलावा लाहिरू कुमारा को एक सफलता मिली।


भारत : शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), दनुष्का गुनाथिलाका, अविष्का फर्नाडो, कुशल परेरा, ओसादा फर्नाडो, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका, लक्षण संदकाना, वानिंदु हसारगा, लाहिरू कुमारा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third T20 Match between india and sri lanka in pune
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third t20 match, india and sri lanka, pune, india, sri lanka, india vs sri lanka, virat kohli, lasith malinga, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved