• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीसरा वनडे : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

पॉचेफस्टरम। आईसीसी वुमन चैंपियनशिप के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंवेस पार्क में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। हालांकि भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अंतिम वनडे में भारत द्वारा दिए गए 241 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 49.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए मिगनोन डु प्रीज ने सर्वाधिक नाबाद 90 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम अच्छी शुरुआत से महरूम रही और सलामी बल्लेबाज लीजेली ली को 10 रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने पवेलियन वापस भेज दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपना दूसरा विकेट एंड्रिये स्टेन के रूप में 51 के कुल योग पर खोया। उन्हें पूनम यादव ने 30 के निजी स्कोर पर आउट किया। सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्ट (59) और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं डु प्रीज के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 118 रनों की साझेदारी ने मेजबान टीम को मजबूती प्रदान की।

एकता बिष्ट ने वोलवार्ट को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वान निकेर्क और प्रीज ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाज मेजबान टीम को जीत दिलाकर ही नाबाद पवेलियन लौटीं। प्रीज ने 111 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 90 रन बनाए, जबकि निकेर्क ने 30 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third ODI : South Africa beat Indian women cricket team by 7 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third odi, south africa, indian women cricket team india vs south afirca, mithali raj, shikha pandey, ekta bisht, smriti mandhana, deepti sharma, \r\nmignon du preez, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved