• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इंग्लैंड ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, ऑस्ट्रेलिया से जीती वनडे सीरीज

नॉटिंघम। इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस मैच में दो रिकॉर्ड बने। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए जो वनडे क्रिकेट की एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस विशाल लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और सिर्फ 37 ओवरों में 239 रनों पर ढेर हो गई।

यह ऑस्ट्रेलिया की रनों के लिहाज से वनडे क्रिकेट में अभी तक की सबसे बड़ी हार है। इंग्लैंड द्वारा बनाया गया यह स्कोर पुरुष क्रिकेट में एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। इंग्लैंड ने इस मैच में अपने ही रिकॉर्ड को ध्वसत किया है। इससे पहले भी एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम ही थी जो उसने इसी मैदान पर 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था।

उस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 444 रन बनाए थे। इस मैच में इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 147 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 92 गेंदें लीं और 16 चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टॉ ने 92 गेंदों में ही 15 चौके और पांच छक्कों की मदद से 139 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाडिय़ों ने दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third ODI : England beat Australia by 242 runs to clinch series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third odi, england, australia, clinch series, eoin morgan, tim paine, england vs australia, jonny bairstow, alex hales, moeen ali, adil rashid, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved