• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

बेंगलुरू वनडे : रोहित-कोहली के तूफान में उड़े कंगारू, भारत ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

बेंगलुरू। शीर्ष स्तर के गेंदबाजों के खिलाफ शीर्ष स्तर की बल्लेबाजी क्या होती है यह भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (119) और कप्तान विराट कोहली (89) ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बताया और भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इन दोनों के काम को अंजाम तक पहुंचाया श्रेयस अय्यर (नाबाद 44) ने। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया जिसे भारत ने 47.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

मुंबई में खेले गए पहले मैच में भारत को बुरी तरह से हार मिली थी। राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाते हुए मैच जीत सीरीज बराबर कर ली और फिर रविवार को बेंगलुरू में एकतरफा प्रदर्शन कर सीरीज अपने नाम की।

शिखर धवन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे इसलिए बल्लेबाजी करने नहीं आए। भारतीय टीम के सामने एक इनफॉर्म बल्लेबाज की कमी पूरी करने की चुनौती थी। ऊपर से उनके स्थान पर सलामी बल्लेबाजी करने आए लोकेश राहुल (19) 69 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

यहां भारत पर संकट था क्योंकि कोहली और रोहित साझेदारी नहीं करते तो भारतीय मध्य क्रम के बूते जीत हासिल करना बेहद मुश्किल था। कप्तान और उप-कप्तान इस बात को अच्छे से जानते थे कि उन्हें साझेदारी करने की जरूरत है तभी टीम जीत हासिल कर सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third ODI : Australia won the toss and elected batting first against India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third odi, australia, toss, batting first, india, india vs australia, final odi, aaron finch, virat kohli, bangalore, rohit sharma, dhawan, smith, warner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved