• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

द ओवल टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 290 पर सिमटी, भारत ने बनाए बिना विकेट खोए 43 रन

The Oval Test: England first innings was reduced to 290, India scored 43 runs without losing a wicket - Cricket News in Hindi

लंदन। ओली पोप (81) और क्रिस वोक्स (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल की। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बनाए हैं और वह अभी इंग्लैंड से 56 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक लोकेश राहुल 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रोहित शर्मा 56 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत की और दिन का खेल खत्म होने तक उसकी सलामी जोड़ी टिकी रही जबकि इंग्लैंड के गेंदबाज खाली हाथ रहे।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया और डेविड मलान ने 26 रन तथा क्रैग ओवरटोन ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। लेकिन दिन के खेल के शुरूआत में ही उमेश यादव ने ओवरटोन (1) को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया।

इसके बाद मलान भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें भी उमेश ने अपना शिकार बनाया। मलान ने 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए। मलान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनो की पारी खेली और इंग्लैंड के स्कोर को पोप के साथ मिलकर लगातार आगे बढ़ाते रहे। हालांकि, बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने आउट कर मेजबान टीम को छठा छटका दिया।

चायकाल से ठीक पहले भारतीय टीम को मोईन अली के रुप में एक और सफलता हाथ लगी। मोइन अली ने 35 रन बनाए। इसके बाद भारत ने शतक की ओर बढ़ रहे पोप को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 81 रन बनाए।

इसके बाद ओली रॉबिसंन (5) को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया। अंत में वोक्स ने ताबड़तोड़ पारी खेल इंग्लैंड की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि जेम्स एंडरसन एक रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से उमेश ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और जडेजा को दो-दो विकेट मिला। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और सिराज को एक-एक विकेट मिला। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The Oval Test: England first innings was reduced to 290, India scored 43 runs without losing a wicket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england vs india, rohit sharma, kl rahul, ollie pope, chris woakes, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved