• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहला मैच सकारात्मक था, बाकी में हम भारत की बराबरी नहीं कर सके : रूट

The first match was positive, in the rest we could not match India: Root - Cricket News in Hindi

अहमदाबाद| भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि उनकी टीम के लिए चेन्नई मे खेला गया पहला मुकाबला सकारात्मक था क्योंकि उसने बड़े अंतर से मेजबानों को उस मैच में हराया था लेकिन शेष तीन मैचों में उनकी टीम भारत के बराबरी नहीं कर सका। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक पारी और 25 रनों की जीत के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा और यह मुकाबला 18-22 जून के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा।

इस सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया था, जिसे जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की लीड ले ली थी लेकिन भारत ने चेन्नई में ही खेले गए दूसरा टेस्ट मैच जीतते हुए बराबरी कर ली थी।

इसके बाद भारत ने अहदाबाद का रुख किया था और दिन-रात के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर 2-1 की लीड बना ली थी। अब भारत ने एक और जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम किया और साथ ही साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान पक्का किया।

मैच के बाद रूट ने कहा, "पहला गेम हमारे लिए पॉजिटिव था लेकिन शेष तीना में हम भारत की बराबरी नहीं कर सके। हम सीखते रहेंगे और इस सीरीज से हासिल अनुभवों को अपने खेल में उतारने का प्रयास करेंगे।"

रूट ने कहा कि कुछ खास क्षेत्र हैं जहां भारत उनकी टीम से बेहतर साबित हुआ। रूट ने कहा, "कुछ खास क्षेत्र हैं जहां भारतीय टीम हमसे बेहतर साबित हुई। वॉशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत ने उस समय शानदार पारियां खेलीं जब मैच हमारी पकड़ मे था। और तो और हम उम्मीद के मुताबिक रन नहीं बना सके।"

रूट ने टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारत को बधाई और शुभकामनाएं दीं। रूट ने कहा, "भारत आपको बधाई और शुभकामनाएं। भारत में हमारी यह सीरीज शानदार रही और हमने यहां के सत्कार का भरपूर लुत्फ लिया है। हमें इस सीरीज के लिए यहां आकर वाकई अच्छा लगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The first match was positive, in the rest we could not match India: Root
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first match, positive, rest, match, india, root, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved