• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

T20 विश्व कप जीत का दशक पूरा, जानें हर खिलाड़ी का अंतिम मैच

नई दिल्ली। भारत ने आज से ठीक 10 साल पहले यानी 24 सितंबर 2002 को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। यह क्रिकेट के सबसे नए और छोटे फॉर्मेट का पहला विश्व कप था। विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को पांच रन से हराया था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाए। गौतम गंभीर ने 54 गेंदों पर आठ चौकों व दो छक्कों की मदद से 75 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा ने नाबाद 30, यूसुफ पठान ने 15 और युवराज सिंह ने 14 रन का योगदान दिया। रोबिन उथप्पा आठ व धोनी छह रन पर आउट हुए। इरफान पठान तीन रन पर नाबाद लौटे।

पाकिस्तान की ओर से उमर गुल ने तीन और मोहम्मद आसिफ व सोहैल तनवीर ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में पाकिस्तान 19.3 ओवर में 152 रन पर ढेर हो गया। मिसबाह उल हक ने सर्वाधिक 43, इमरान नजीर ने 33, यूनुस खान ने 24, यासिर अराफात ने 15 व तनवीर ने 12 रन बनाए। कप्तान शोएब मलिक आठ, मोहम्मद हफीज एक व शाहिद आफरीदी खाता भी नहीं खोल पाए। आरपी सिंह व इरफान ने 3-3, जोगिंदर शर्मा ने दो और एस. श्रीसंत ने एक विकेट लिया।

अब हम देखते हैं इस विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्यों का अंतिम अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच और ओवरऑल प्रदर्शन :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India won t20 world cup on 24th september before 10 years, know every indian player last match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, t20 world cup, 24th september, before 10 years, every indian player last match, india vs pakistan, south africa, first t20 world cup, ms dhoni, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved