• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत अगले साल इसलिए 2 दिन देरी से खेलेगा पहला विश्व कप मैच

Team India will play his first match two day late in 2019 world cup due to this reason - Cricket News in Hindi

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के बीच 15 दिनों के अंतर की लोढ़ा समिति की सिफारिश को मानते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फैसला किया है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत अपना पहला मैच दो के बजाय चार जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

यहां मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में यह फैसला लिया गया कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पहले तय किए हुए कार्यक्रम के मुताबिक न खेलते हुए दो दिन बाद अपना पहला मैच खेलेगी। अगले साल इंग्लैंड 30 मई से 14 जुलाई के बीच विश्व कप की मेजबानी करेगा। यह भी फैसला लिया गया है कि भारत 309 दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेगा।

पहले के मुताबिक इसमें 92 दिनों की कटौती की गई है। वर्ष 2019 से 2023 के बीच घरेलू टेस्ट मैचों की संख्या को हालांकि बढ़ाकर 15 से 19 कर दिया गया है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि भारत दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच नहीं खेलेगा। इसका कारण आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के मैचों का दिन-रात प्रारूप में न होना बताया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India will play his first match two day late in 2019 world cup due to this reason
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, first match, two day late, 2019 world cup, icc, international cricket council, england, virat kohli, lodha committee, ipl, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved