• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरा टेस्ट : भारत ने नहीं किया कोई बदलाव, कोहली कर सकते हैं ऐसा

हैदराबाद। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हो रहा है। पहले मैच में एकतरफा प्रदर्शन कर तीन दिन में जीतने वाली भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। इसमें कोई शक नहीं है कि टेस्ट की नंबर-1 टीम इस मैच में भी अपनी बादशाहत जारी रखना चाहेगी। इंग्लैंड में हार के बाद भारत के लिए यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने का काम करेगी। साथ ही यह मैच उन खिलाडिय़ों के लिए मौका है जो इंग्लैंड में और फिर राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

वहीं वेस्टइंडीज के लिए यह मैच सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का मौका होगा। पहले टेस्ट मैच में मेहमान खेल के किसी भी क्षेत्र में मेजबानों से आगे नहीं निकल पाई थी। भारत ने पहले मैच की तरह इस मैच से पहले भी अपनी अंतिम-12 खिलाडिय़ों की सूची जारी कर दी है जिसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसका मतलब है कि इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपने बल्ले का जौहर नहीं दिखा पाएंगे।

क्या उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुना जाएगा यह बाद की बात रही। पृथ्वी शॉ ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली है। यह भी तय माना जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी इसी जिम्मेदारी के साथ मैदान पर उतरेंगे, लेकिन उनका साझेदारा कौन होगा वो काफी हद तक इस मैच पर निर्भर करता है। राजकोट में पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने वाले लोकेश राहुल पर टीम से बाहर जाने की तलवार लटक रही है। अगर वह इस मैच में बल्ले का दम नहीं दिखा पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वे बाहर भी हो सकते हैं।

राहुल के लिए इस लिहाज से यह मैच करियर बचाने का सवाल है। सिर्फ राहुल ही नहीं। टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी मायने रखता है। हालांकि पहले मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन क्या वे अपनी लय बरकरार रख पाते हैं इस पर टीम प्रबंधन की निगाहें होंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India unchanged for second test against West Indies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, second test, west indies, india vs west indies, virat kohli, lokesh rahul, mayank agarwal, prithvi shaw, hyderabad test, rajkot test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved