• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय टीम के ट्रेनर खिलाड़ियों की फिटनेस पर रख रहे हैं नजर

Team India trainers constantly monitoring Kohli & boys fitness on AMS - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर लॉकडाउन में भी खिलाड़ियों की फिटनेस पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। टीम के खिलाड़ियों को इस बंद में भी फिटनेस चार्ट दिया गया है और ट्रेनर निक वेब तथा फिजियो नितनि पटेल एथलीट मॉनीटरिंग सिस्टम (एएमएस) के जरिए खिलाड़ियों की फिटनेस पर करीबी नजर बनाए रखे हैं।

टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले एकसूत्र ने आईएएनएस को बताया कि अनुबंधित खिलाड़ियों को संभालने के अलावा निक और नितिन इन खिलाड़ियों की प्रगति के साथ-साथ एएमएस एप के जरिए उन क्षेत्रों पर भी ध्यान दे रहे हैं जहां सुधार की जरूरत है।

सूत्र ने कहा, "खिलाड़ी जैसे ही डाटा एप पर डालते हैं निक और नितिन उसे चैक करते हैं और हर दिन खिलाड़ियों की प्रगित को परखते हैं।"

एक पूर्व खिलाड़ी ने हाल ही में कहा था कि लॉकडाउन का मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस को दरकिनार कर लजीज खाने का आनंद लें।

सूत्र ने कहा, "यह खिलाड़ी काफी पेशेवर हैं। टीम में जो कल्चर कप्तान विराट कोहली ने सेट किया है उसके मुताबिक एक बार वो अपना पसंदीदा खाना खा सकते हैं लेकिन फिटनेस स्ट्रैंडर्ड की कीमत पर नहीं। एएमएस एप के लिए जरिेए वो समझ सकते हैं कि वह कब कितनी कैलोरी खा सकते हैं और कब उन्हें इससे दूर रहना है।"

खिलाड़ियों को किस तरह की एक्सरसाइज करने को कहा गया है, यह पूछने पर सूत्र ने कहा, "रूटीन खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India trainers constantly monitoring Kohli & boys fitness on AMS
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, team india trainers constantly monitoring kohli and boys fitness, ams, lockdown, covid 19, covid-19 lockdown, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved