• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

14 साल पहले टीम इंडिया ने ऐसे गंवा दिया था विश्व कप खिताब

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने महान ऑलराउंडर कपिल देव की कप्तानी में वर्ष 1983 में पहली बार वनडे विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। इसके 20 साल बाद वर्ष 2003 में भारत दूसरी दफा फाइनल में पहुंचने में सफल रहा, लेकिन यहां उसे हार का मुंह देखना पड़ा। जी हां, ठीक 14 साल पहले आज ही के दिन यानी 23 मार्च को जोहानसबर्ग में खिताबी मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने थीं।

एकतरफा साबित हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रन से रौंद दिया। भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 359 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

कप्तान रिकी पोंटिंग 121 गेंदों पर चार चौकों व आठ छक्कों की मदद से 140 और डेमियन मार्टिन 84 गेंदों पर सात चौकों व एक छक्के की मदद से 88 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 234 रन की साझेदारी की। विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने 57 और मैथ्यू हेडन ने 37 रन की पारी खेली। भारत के लिए दोनों विकेट हरभजन सिंह ने झटके।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India lose final of one day world cup before 14 years on this day from Australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, lose final, one day world cup, before 14 years on this day, australia, sourav ganguly, sachin tendulkar, virender sehwag, ricky ponting, glenn mcgrath, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved