• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

भारत ने दर्ज की टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, ये हैं टॉप-6

नई दिल्ली। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। उसने राजकोट में खेले गए दो मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही वेस्टइंडीज को पारी और 272 रन से शिकस्त दे दी। यह पारी के आधार पर भारत की अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 649 रन बनाकर घोषित कर दी। कोहली (139), पृथ्वी शॉ (134) व रवींद्र जडेजा (नाबाद 100) ने शतक और विकेटकीपर ऋषभ पंत (92) व चेतेश्वर पुजारा (86) ने अर्धशतक जमाए। जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 181 रन पर ही ढेर हो गई।

रविचंद्रन अश्विन ने दो, मोहम्मद शमी ने दो और उमेश यादव, जडेजा व कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। भारत ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन खिलाया और मेहमान टीम की दूसरी पारी भी 196 रन पर सिमट गई। कुलदीप ने पांच, जडेजा ने तीन और अश्विन ने दो विकेट झटके।

अब हम देखेंगे भारत की टेस्ट में पारी के आधार पर हासिल की गई 5 और सबसे बड़ी जीत :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India get biggest test win on basis of inning difference, see top 6
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, biggest test win, inning difference, top 6, india vs west indies, virat kohli, prithvi shaw, ravndra jadeja, rishabh pant, kuldeep yadav, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved