• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टेलर ने पुकोवस्की की मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के तरीके की तारीफ की

Taylor praised Pukowski way of dealing with mental health - Cricket News in Hindi

सिडनी| आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की के मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के तरीके की तारीफ की है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज कोवस्की को 17 सदस्यीय आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह मिली है। वह टीम में शामिल किए गए पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों में हैं। उन्होंने शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जमा कर अंतिम-11 में अपना दावा मजबूत किया है।

पुकोवस्की 2018 में ही टेस्ट टीम में जगह बनाने के काफी करीब थे, लेकिन मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्होंने खेल से ब्रेक ले लिया था।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने टेलर के हवाले से कहा, "वह इसे लेकर खुले हैं और ईमानदार भी रहे हैं, जोकि हमेशा आसान नहीं होता है। मेरा मतलब उन पक्षों को लेकर जो मैंने खेल में देखे हैं और वो कमजोरी के संकेत के रूप में देखे गए हैं। अब यह वास्तव में ताकत के संकेत के रूप में देखा जाता है। मैं खेल के मानसिक पक्ष को नहीं संभाल रहा हूं, जैसा कि मैं चाहता हूं। मुझे इसकी चिंता हो रही है। मुझे खेल में आनंद नहीं आ रहा है।"

टेलर ने साथ ही कि पुकोवस्कर का खुलापन अन्य युवा क्रिकेटरों के लिए एक उदाहरण है।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि इन मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों के साथ उनके खुलेपन और पारदर्शिता ने उनकी मदद की है, जोकि युवा क्रिकेटरों के लिए एक उदाहरण है।"

पूर्व बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि जो बर्न्‍स की जगह पुकोवस्की को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

टेलर ने कहा, " मैं जो बर्न्‍स की जगह पुकोवस्की को टीम में रखना पसंद करूंगा। टेस्ट क्रिकेट में बर्न्‍स का औसत 38 का है। वह आस्ट्रेलिया के अच्छे खिलाड़ी है, लेकिन बेहतरीन नहीं। पुकोवस्की खुद भी कह चुके हैं कि वह तैयार है। उन्होंने दो दोहरे शतक लगाए हैं। जब वह लय में हैं तभी उनका चयन भी होना चाहिए। उनके पास अगले दशक का शानदार खिलाड़ी बनने की क्षमता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Taylor praised Pukowski way of dealing with mental health
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: taylor praised, pukowski, way, dealing, mental health, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved