• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

बांग्लादेश के तमीम-शाकिब ने साथ-साथ बनाया यह रिकॉर्ड, देखें ...

नई दिल्ली। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच मीरपुर (ढाका) के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दो मैच की सीरीज का पहला टेस्ट जारी है। इसमें बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और बाएं हाथ के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने एक साथ एक उपलब्धि अपने खाते में जोड़ी। दरअसल यह दोनों खिलाडिय़ों का 50वां टेस्ट है।

तमीम ने पहला टेस्ट जनवरी 2008 में न्यूजीलैंड और शाकिब ने मई 2007 में भारत के खिलाफ खेला था। बांग्लादेश की ओर से इनसे ज्यादा टेस्ट दो और खिलाडिय़ों ने ही खेले हैं। 28 वर्षीय तमीम ने इस मैच से पहले 49 टेस्ट में 39.53 के औसत से 22 अर्धशतक व आठ शतक की बदौलत 3677 रन बनाए थे। उनकी सबसे बड़ी पारी 206 रन की है।

दूसरी ओर, 30 वर्षीय शाकिब ने इस मैच से पहले 49 टेस्ट में 40.92 के औसत से 3479 रन बटोरे। उनके बल्ले से 21 अर्धशतक और पांच शतक निकाले। शाकिब का टॉप स्कोर 217 रन है। शाकिब ने खब्बू स्पिन से 33.04 के औसत से 176 विकेट भी चटकाए हैं।

आईए अब नजर डालते हैं बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले 5 और खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tamim Iqbal and Shakib Al Hasan plays 50th test together, see top 7 bangladeshi players
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamim iqbal, shakib al hasan, 50th test, top 7 bangladeshi players, tamim shakib, australia vs bangladesh, second test, dhaka test, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved