• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिनेश कार्तिक के दम पर तमिलनाडु ने जीती देवधर ट्रॉफी

विशाखापट्नम। शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक के 126 रनों और गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर तमिलनाडु ने बुधवार को देवधर ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में इंडिया-बी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे। जवाब में इंडिया-बी की टीम 46.1 ओवर में 261 रनों पर आउट हो गई।

इंडिया-बी के लिए गुरकीरत सिंह ने सर्वाधिक 64 रनों का स्कोर किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने अपने तीन विकेट महज 39 रनों पर ही गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर टीम को संकट से बाहर निकाला और नारायण जगदीशन (55) के साथ चौथे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी और फिर कप्तान विजय शंकर (21) के साथ पांचवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

91 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्के लगाने वाले कार्तिक 241 के स्कोर पर रन आउट हुए। उनके जाने के बाद बाबा इंद्रजीत ने एक छोर संभाले रखा और नाबाद रहते हुए टीम को 300 के पार पहुंचाया। इंडिया-बी के लिए धवल कुलकर्णी ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। अशोक डिंडा, चामा मिलिंद, अक्षर पटेल तथा हरप्रीत सिंह के हिस्से एक-एक विकेट आया।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tamilnadu beat India B to win Deodhar Trophy with help of Dinesh Karthik century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamilnadu, india b, deodhar trophy, dinesh karthik, dhawal kulkarni, parthiv patel, manish pandey, ashok dinda, gurkeerat singh mann, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved