• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

T20 वर्ल्ड कप : भारत और अफगानिस्तान के बीच आज होगा मुकाबला, विराट की सेना करेगी वापसी

T20 World Cup: Struggling India aim to bounce back, face confident Afghanistan - Cricket News in Hindi

अबु धाबी। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार के बाद भारत को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है। अबु धाबी में होने वाले अफगानिस्तान के साथ मैच में भारतीय टीम अपनी पहली जीत दर्ज कर सकती है। टूर्नामेंट में जहां भारत ने अपने शुरू के दो मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारे है वहीं, अफगानिस्तान की टीम नामीबिया और स्टॉकलैंड को हराने में सफल रही है। हालांकि, उसे पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।

कई पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने रोहित को बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन की आलोचना की है और कहा कि यह देखना जरूरी होगा कि स्टार ओपनर आगामी मैच में अपने नियमित स्थान पर बल्लेबाजी करेगा या नहीं।

इस बीच, हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी उतना अच्छा नहीं रहा है। अगर सूर्यकुमार यादव फिट होते है तो वह अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच में खेल सकेंगे। टीम के खिलाड़ी दबाव में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे वरुण चक्रवर्ती की जगह रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में शामिल करने पर विचार कर सकती है।

दूसरी ओर, टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने अब तक प्रभावशाली क्रिकेट खेली है और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है। मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे खिलाड़ी अपने अनुभव का इस्तेमाल करके भारतीय टीम को चुनौती देने का काम करेंगे।

युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी चोट के कारण नामीबिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में नहीं खेले थे और उनकी जगह हामिद हसन को मौका दिया गया था जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ नौ रन देकर तीन विकेट लिए।

हालांकि, पिछले दो मैचों में स्पिनरों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के संघर्ष को देखते हुए मुजीब को अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। क्योंकि वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं-


भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और रविचंद्रन अश्विन।

अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, अहमद शहजाद, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, राशिद खाम, हामिद हसन, रहमनाउल्लाह गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, हशमतुल्ला शाहिदी, फरीद अहमद और उस्मान गनी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 World Cup: Struggling India aim to bounce back, face confident Afghanistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 world cup, india vs afghanistan, team india, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved