• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टी20 विश्व कप : पाकिस्तान की भारत पर पहली शानदार जीत, बाबर और रिजवान ने खेली जबरदस्त पारी

T20 World Cup: Pakistan win toss, elect to bowl first against India - Cricket News in Hindi

दुबई। आईसीसी टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया दिया। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया। मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। पहली इनिंग में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान ऋषभ पंत ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान टीम की सधी गेंदबाजी के कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा।

दूसरी इनिंग में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ऑपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजान ने अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में पहली जीत हासिल की। वहीं इन दोनों की पारियों की बदौलत टूर्नामेंट में टीम ने जीत से आगाज किया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए तो वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़कर 68 रनों की शानदार पारी खेली।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 20 ओवरों में 151-7 (विराट कोहली 57, ऋषभ पंत 39, रविंद्र जडेजा 13, शाहीन अफरीदी 3/31, हसन अली 2/44), पाकिस्तान 17.5 ओवरों में 152 (बाबर आजम 68, मोहम्मद रिजवान 79, भुवनेश्वर कुमार 0/25, रविंद्र जडेजा 0/28)। (आईएएनएस)


भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 World Cup: Pakistan win toss, elect to bowl first against India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 world cup, pakistan won the toss, decided to bowl, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved