• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टी20 विश्व कप : अश्विन की लंबे समय बाद टी20 टीम में हुई वापसी

T20 World Cup: Ashwin returns to T20 team after a long time - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य रहे हैं लेकिन हाल के वर्षो में उनका टी20 टीम में चयन नहीं हो रहा था। हालांकि, उन्हें अगले महीने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में लिया गया है। भारत ने 17 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप के लिए बुधवार रात 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित की जिसमें तीन स्टैंडबाई खिलाड़ी शामिल हैं। अश्विन को भी इस टीम में जगह दी गई है। भारत टी20 विश्व कप में ग्रुप-2 में शामिल हैं जिसमें चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान भी है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद अश्विन को इंग्लैड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले चार मुकाबलों में एकादश में जगह नहीं दी गई। इस फैसले पर कई पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञों ने हैरानी जताई। लेकिन अश्विन का टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल होना यह दर्शाता है कि चयनकर्ताओं ने युवा जोश के साथ-साथ अनुभव को भी महत्व दिया है।

भारत ने टी20 विश्व कप 2007 में जीता था और इसके बाद से उसने अबतक इश टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है। अश्विन इसके चार साल बाद 2011 में हुए वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा थे जिसने फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था।

अश्विन ने 12 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था और उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मैच नौ जुलाई 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला। इसके बाद से अश्विन अबतक भारतीय टी20 टीम में शामिल नहीं रहे। हालांकि, चार साल के लंबे अंतराल के बाद उनकी टी20 टीम में वापसी हुई है।

अश्विन ने भले ही पिछले चार साल से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 मुकाबला नहीं खेला हो लेकिन वह इस दौरान लगातार आईपीएल में खेलते आए हैं। अश्विन ने 159 आईपीएल मैचों में 27.68 के औसत से 139 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 46 टी20 मैचों में 22.94 के औसत से 52 विकेट लिए हैं।

अश्विन का अनुभव को भारत को टी20 विश्व कप में सफलता दिलवा सकता है जो करीब 14 वर्षो का सूखा खत्म कर इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के इरादे से उतरेगा। हालांकि, यह आने वाला वक्त ही बताएगा कि टीम मैनजमेंट अश्विन का कितना उपयोग करता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 World Cup: Ashwin returns to T20 team after a long time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravichandran ashwin, t20 world cup, icc t20 world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved