• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

T20 रैंकिंग : आरोन फिंच ने किया यह करिश्मा, लोकेश राहुल आए...

दुबई। जिम्बाब्वे में हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच टी20 में सबसे ज्यादा 900 अंक हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। फिंच ने इस सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रनों की पारी खेली थी जो टी20 में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। इस पारी ने फिंच को रिकॉर्ड के साथ-साथ रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा दिया। फिंच ने सीरीज की शुरुआत चौथे स्थान पर रहते हुए 763 अंकों के साथ की थी।

इस सीरीज में उन्होंने अपने खाते में 391 अंक डाले। फिंच के बाद दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के फखर जमां हैं। पाकिस्तान के इस सलामी बल्लेबाज ने भी सीरीज में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीरीज में कुल 444 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान के ही बाबर आजम पहले स्थान से पांचवें स्थान पर आ गए हैं। हालिया रैंकिंग में भारत की आयरलैंड के खिलाफ 2-0 और इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से मिली जीत भी शामिल है।

इन दोनों सीरीज में चमकने वाले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है। राहुल नौ स्थानों की छलांग के साथ शीर्ष-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में शतक जमाने वाले रोहित शर्मा 11वें स्थान पर है। उनसे एक स्थीन पीछे कप्तान विराट कोहली हैं। आस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट, जेसन रॉय और जिम्बाब्वे के सोलोमन मिरे ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। शॉर्ट पहली बार शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वे 18 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 Ranking : Aaron Finch becomes first batsman to get 900 points, Lokesh Rahul...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 ranking, aaron finch, first batsman, 900 points, lokesh rahul, australia, india, england, fakhar zaman, virat kohli, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved