• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

T20 मुकाबला :  राशिद और जोर्डन ने इंग्लैंड को दिलाई जीत

बर्मिंघम। आदिल राशिद (27/3 विकेट) और क्रिस जोर्डन (42/3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड एकमात्र टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को उसके दिए लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया और 28 रनों से जीत हासिल की। इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सफाया किगया था। एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर बुधवार रात खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 193 रनों पर ही सिमट गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत लडख़ड़ाई हुई रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने डी आर्की शॉर्ट (16), ग्लेन मैक्सवेल (10), ट्रेविस हेड (15), एलेक्स केरी (3) और स्टोइनिस (0) के रूप में अपने पांच विकेट गंवा दिए। एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े कप्तान आरोन फिंच (84) को टीम के बाकी खिलाडिय़ों का साथ नहीं मिल पा रहा था।

उन्होंने छठे विकेट के लिए एश्टन एगर (29) के साथ मिलकर 86 रनों की साझेदारी कर टीम को 158 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर राशिद ने फिंच को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का सबसे अहम विकेट गिरा दिया। फिंच के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। 174 के स्कोर पर ही एश्टन और केन रिचर्डसन पवेलियन लौट गए। रिचर्डसन खाता भी नहीं खोल पाए।

एंड्रयू टाई (20) ने स्वीपसन (नाबाद 3) के साथ मिलकर 10 ही रन जोड़े थे कि विली ने टाई को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य से बेहद दूर कर दिया। 193 के स्कोर पर स्टानलेक (7) के रूप में टीम का 10वां विकेट गिरने के साथ ही इंग्लैंड ने जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड के लिए राशिद और जोर्डन के अलावा, डेविड विले और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 Match : England beat Australia by 28 runs with help of Rashid Khan and Chris Jordan bowling
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 match, england, australia, rashid khan, chris jordan, england vs australia, aaron finch, moeen ali, ashton agar, alex hales, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved