• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

T20 क्रिकेट : विराट कोहली मैन ऑफ द मैच के मामले में इनके साथ बने अव्वल

हैदराबाद। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई नाबाद 94 रनों की पारी के कारण पहले टी20 मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह कोहली का टी20 में 12वां मैन ऑफ द मैच पुरस्कार है। इसी के साथ कोहली खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी के साथ सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

टी20 में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाडिय़ों की सूची में नबी और कोहली अब संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर शाहिद आफरीदी हैं जिन्होंने 11 मैन ऑफ द अवाड्र्स जीते हैं। कोहली की इसी पारी के दम पर भारत ने शुक्रवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को बौना साबित करते हुए आठ गेंद पहले ही छह विकेट से जीत दर्ज की।

कोहली का यह टी20 में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है। कोहली ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (62) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने ही भारतीय टीम की जीत की नींव रखी।

किंग कोहली ने टी20 के बादशाह रोहित को पीछे छोड़ा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 Cricket : Virat Kohli comes on joint top position in man of the match prizes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 cricket, virat kohli, kohli top position, man of the match prizes, india, west indies, india vs west indies, first t20 match, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved