• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

T20 क्रिकेट : इस भारतीय को पछाड़ पहले नंबर पर आए कोहली, ये हैं...

नई दिल्ली। भारत (India) ने बढिय़ा खेल दिखाते हुए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज (T20 Series) में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने रविवार को लॉडरहिल (अमेरिका) में खेले गए दूसरे मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 22 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 167 रन बनाए।

जवाब में जब इंडीज के 15.3 ओवर में 98/4 रन हो गए थे तो बरसात आ गई और फिर इसके बाद खेल नहीं हो सका। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 23 गेंदों पर एक चौके व एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान वे टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले और कुल छठे स्थान पर आ गए।

कोहली ने बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को पछाड़ा। कोहली के कुल 268 टी20 मैच में 8416 रन हो गए हैं। उनका औसत 40.49 और स्ट्राइक रेट 133.75 है। उनके बल्ले से 60 अर्धशतक और 5 शतक निकले हैं। टॉप स्कोर 113 रन है। कोहली भारत के अलावा दिल्ली, इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगाल के लिए खेले हैं। रैना ने 319 मैच में 8392 रन बनाए हैं।

अब हम देखेंगे टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों का प्रदर्शन :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 Cricket : Viat Kohli becomes no.1 indian batsman to outclass Suresh Raina, see top 5
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 cricket, viat kohli, no1 indian batsman, suresh raina, indian captain virat kohli, india, west indies, india vs west indies, टी20 क्रिकेट, विराट कोहली, नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज, सुरेश रैना, भारतीय कप्तान विराट कोहली, भारत, वेस्टइंडीज, भारत बनाम इंडीज, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved